14 मार्च 2017

loading...

सिर्फ एक महीनें में सफेद बालों को ऐसे बनाएं काला


यह बात हम सभी जानते हैं कि महिलाओं की खूबसूरती को चार चांद लगाने के लिए बालों का सबसे बेहतर योगदान होता है। लम्बे और सुंदर बाल महिलाओं का सबसे महत्वपूर्ण गहना होता है। हर किसी को काले और घने बाल बहुत पसंद होते हैं। परन्तु जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती रहती है,


उम्र के हिसाब से हमारे बाल सफेद होने लगते है।
यदि आप भी सफेद बालों से परेशान हैं तो ऐसे में आप इन टिप्स की सहायता से अपने बालों के रंग को एक महीने में काला कर सकती हैं।

(1) काली चाय
चाय पत्ती के पानी को बालों में लगाने से भी हम अपने सफेद बालों को काले रंग में बदल सकती हैं। इस उपचार का प्रयोग करने के बाद शैम्पू ना करें।

(2) बालों का नारियल तेल
बालों में नारियल तेल में आंवला और कड़ी पत्ता डालकर इसे कुछ देर के लिए गर्म करें। इसके तुरन्त बाद इसे अपने बालों में लगा लें। ऐसा करने से आपके बालों की मजबूती बनी रहेगी और आपके बाल सफेद से काले हो जाएंगे।

(3) मेथी और दही का पेस्ट
मेथी के दानों को रात को पानी में भिगोकर रख दें। इसके बाद सुबह के वक्त मेथी के दानों को पीस लें और दही में मिलाकर। इसके बाद इस पेस्ट को बालों में लगा लें और एक घंटे के बाद बालों को धो लें।

(4) आंवला का पाउडर
बालों को काला करने के लिए आप आंवला या उसके पाउडर का प्रयोग कर सकती हैं, यह आपके बालों के लिए बहुत मददगार होते हैं। इसके अतिरिक्त आप चाहें तो आंवले के रस में बादाम का तेल मिलाकर अपने बालों में इसका इस्तेमाल कर सकती हैं, इससे बालों का रंग काला हो जाएगा।

(5) नींबू का रस
एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच पानी मिलाकर मिला लें। इसके बाद आप इस मिश्रण को अपने बालों में लगा लें। 15 मिनट बाद आप अपने बालों को साफ पानी से धो लें।
loading...
loading...