11 अप्रैल 2017

loading...

गर्मियों में अपने मेकअप को पसीने से बचाने के लिए अपनाए इन टिप्‍स


गर्मियों में अपने मेकअप को पसीने से बचाने के लिए अपनाए इन टिप्‍स

1. अच्छा बेस
मेकअप करने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप पसीने की वजह से उतरेगा नहीं। प्राइमर लगाने से अच्छा बेस तैयार होता है जिससे आपका मेकअप वाटरप्रूफ रहता है। इसके अलावा, मेकअप करने के लिए हमेशा वाटरप्रूफ प्राइमर ही लगाएं जिससे त्वचा पर मेकउप भरी नहीं लगता है। साथ ही अगर आपको प्राइमर नहीं मिल रहा है तो आप बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

2. ऑइल कंट्रोल फेस वॉश इस्तेमाल करे।
गर्मियों के दिनों में ऑइल कंट्रोल फेस वॉश बेहद जरुरी है, इससे आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल निकल जाता है। जिससे आपकी त्वचा तारो ताज़ा रहती है। इसके अलावा, ऑइल कंट्रोल फेस वॉश इस्तेमाल करने से टी-जोन पर तेल नहीं आता जो की मुख्य कारण है मेकअप उतरने का।


3.बर्फ
चेहरे पर बर्फ लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक रहेगा साथी ही इससे आपका मेकअप छूटेगा नहीं। इसके लिए बर्फ के क्यूब लें और अपने चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। इसके साथ आप आंखों से आस पास भी मसाज करें। इससे डार्क सर्किल कम दिखेंगे। इसे कुछ देर करें और अपने आप सूखने दें।

4. सेटिंग स्प्रे
किसी भी मेकअप करने से पहले से पहले अपने चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगा सकती है। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें इसे लगाने से चेहरे और गर्दन से पसीना गायब हो जाता है और ये पसीना को आने से रोकता है। इसे स्प्रे करने के बाद ही अपना मेकअप शुरु करें।

6. ऑयल फ्री सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें
गर्मियों के दिनों में आयल फ्री सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें इससे आपका मेकअप चेहरे पर बना रहेगा। आयल फ्री सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर ज्यादा तेल नहीं आता है , साथ ही यह आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों बचता है।

loading...
7. वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें
हमेशा वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें, इससे आपका मेकअप धुप में भी ज्यादा देर तक टिका रहेगा। इसमें आप वाटरप्रूफ ऑय मेकअप, वाटरप्रूफ लिप बाम, और हाँ वाटरप्रूफ फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप पसीना आने पर भी साफ़ नहीं होगा।

8. चेहरा पर तेल का प्रयोग करें
चेहरा पर तेल लगाएं इससे आपकी त्वचा मॉइस्चराइज़ रहेगी और इससे सूर्य की हानिकारक किरणों से भी लंबे समय तक सुरक्षा करने में मदद मिलेगी। इसेन्शल आयल के इस्तेमाल से आपकी त्वचा मॉइस्चराइज़ और हाइड्रेटेड रहेगी। इसके लिए आप नारियल पानी ले और चेहरे पर अच्छे से मालिश करे , थोड़ी देर रुके और सादे पानी से धो दें।
loading...