13 जून 2017

loading...

आँखों के नीचे काले घेरों से हमेशा के लिए छुटकारा पाएं केवल एक हफ्ते में..


आज के युग में हर कोई सुंदर दिखना चाहता हैं, महिला हो या पुरुष। किंतु आपकी सुंदरता को दाग लगाने के लिए आपके चेहरे पर आंखों के नीचे काले घेरे (dark circles) ही काफी हैं।

क्या आप भी इस समस्या से परेशान हैं? आंखों के नीचे काले घेरे एक आम कॉस्मेटिक मुद्दों में से एक है, जो सामान्य रूप से अधिक अनावरण तनाव, स्वास्थ्य समस्याओं, नींद की कमी, अस्वस्थ आहार और जीवन शैली के परिणाम हैं।n सभी उम्र की महिलाओं सहित बच्चे भी इस स्थिति के साथ प्रभावित हो सकते हैं।

आंखों के नीचे काले घेरे आपके पूरे व्यक्तित्व को भी प्रभावित कर सकते हैं जैसे की आप अस्वस्थ और वृद्ध लग सकते हैं, बुरी तरह थके हुए लग सकते हैं आदि।

यह अद्भभुत घरेलु उपचार आपकी मदद कर सकता है जल्दी और आसानी से आपकी आंखों के नीचे काले घेरों से छुटकारा दिलाने में। इसके लिए आपको आवश्यकता होगी:

dark circles kaise khatam karein
– कसे हुए कच्चे आलू का रस
– शहद
– खीरे का रस
सबसे पहले, आपको सामग्री को एक साथ मिलाकर एक पेस्ट बनाने की जरूरत है। फिर आप अच्छी तरह से अपनी त्वचा को साफ कर लें। अब इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगा लें। 20 मिनट के लिए इसे लगाकर छोड़ दें। उसके बाद आप इसे ठंडे पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को ख़त्म कर लेने के बाद एक मॉइस्चराइज़र लगा लें। कुछ ही समय में आप परिणाम से चकित हो जाएँगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

loading...